Top

कुशल कामगारों के घरों का सपना पूरा करेगी आईसीआईसीआई होम फाइनेंस

कुशल कामगारों के घरों का सपना पूरा करेगी आईसीआईसीआई होम फाइनेंस

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले कुशल कामगारों के घरों का सपना अब आईसीआईसीआई होम फाइनेंस पूरा करेगी।इसके तहत 2 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का कर्ज कंपनी द्वारा दिया जाएगा।


आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) अनिरूद्ध कमानी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आईसीआईसीआई होम फाइनेंस में हमारा मकसद असंगठित क्षेत्र में कठिन मेहनत करने वाले पेशेवरों और स्थानीय छोटे कारोबारियों को अपना घर खरीदने के सपने को पूरा करने के लिये कर्ज की पेशकश करना है।


कमानी ने कहा कि यह योजना शहर में काम करने वाले बढ़ई, बिजली मिस्त्री, दर्जी, पेंटर, बेल्डिंग का काम करने वाले, नल ठीक करने वाले (प्लंबर), वाहन मिस्त्री, विनिर्माण मशीन चलने वाले, आरओ ठीक करने वाले, लघु और मझोले कारोबार करने वाले, किराना दुकानदारों के लिये है।


कार्यपालक अधिकारी कमानी ने कहा कि इस योजना के तहत ग्राहक 20 साल के लिये कर्ज ले सकते हैं। दस्तावेज के रूप में उन्हें सिर्फ पैन (स्थायी खाता संख्या) और आधार तथा छह महीने के बैंक खाते का ब्योरा देना होगा। पांच लाख रुपये तक के कर्ज के लिये न्यूनतम 1,500 रुपये जबकि 5 लाख रुपये से अधिक के कर्ज के लिये न्यूनतम 3,000 रुपये खाते में होने चाहिए। इस योजना के तहत कर्ज लेने वाला अधिकतम 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी प्राप्त कर सकते है। (एजेंसी, हि.स.)




Share it