Top

बीते सप्ताह फार्मा सेक्टर का प्रदर्शन अच्छा,आगे भी निवेश सुरक्षित

बीते सप्ताह फार्मा सेक्टर का प्रदर्शन अच्छा,आगे भी निवेश सुरक्षित

मुंबई। बीते सप्ताह कुछ दवा निर्माताओं द्वारा आर्थिक अनिश्चितता के बीच मजबूत परिणामों के कारण दवा कंपनियों के शेयरों ने कमजोर बाजार में शीर्ष प्रदर्शन किया है।

शुक्रवार को बाजार के आखिरी दिन जहां निफ्टी में 0.3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, वहीं निफ्टी फार्मा इंडेक्स में 3.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली । फार्मा कंपनियों की पहली तिमाही के मुनाफे में 10 गुना की बढ़ोतरी के बाद सेक्टर में मिडकैप शेयरों में लौरस लैब्स मैं शुक्रवार को 18 प्रतिशत की बढ़त हुई। न्यूलैंड लैबोरेट्रीज़, यूनीचेम लैब, पैनेसिया बायोटेक, टोरेंट फ़ार्मा, शिल्पा मेडिकेयर, गुफिक बायोसाइंसेस और अजंता फ़ार्मा के शेयरों में भी 8 प्रतिशत से 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

फार्मा सेक्टर के जानकारों के मुताबिक वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) मेें फार्मा समूह की कमाई का प्रदर्शन रसूखदार रहा है। यह अच्छी तरह से माना जा सकता है कि जब बुरी खबर स्टॉक की कीमतें कम नहीं कर सकती है, तो कुछ और नहीं हो सकता है! इसलिए, फार्मा स्पेस लचीला दिख रहा है और मध्यम अवधि में शॉर्ट अप की ओर बढ़ने की संभावना अधिक है। इस क्षेत्र में निवेशक निवेश को सुरक्षित मान सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले पांच कारोबारी सत्रों में निफ्टी फार्मा इंडेक्स में 9 प्रतिशत की तेजी और एक प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Share it